अर्जुन कपूर की सर्वाधिक कमाई करने वाली 10 फिल्में, नंबर 1 पर सबकी पसंद

Arjun Kapoor's 10 highest grossing movies,अर्जुन कपूर की सर्वाधिक कमाई करने वाली 10 फिल्में
अर्जुन कपूर की सर्वाधिक कमाई करने वाली 10 फिल्में

Arjun Kapoor’s 10 highest grossing movies:  Arjun Kpoor बॉलीवुड के उभरते हुए सितारों में से एक हैं. और कई फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल भी जीता हैं. उन्होंने 2012 में रिलीज हुई फिल्म इश्कजादे(Ishaqzaade) के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की, जिसमें उनके अपोजिट परिणिति चोपड़ा नजर आई थी. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में उनके शानदार अभिनय के कारण अर्जुन कपूर को सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिया गया था. 

अर्जुन ने अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में कई प्रमुख फिल्में की हैं, जिनमें से गुंडे, 2 स्टेट्स और हाफ गर्लफ्रेंड उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में हैं. फिल्म निर्माता बोनी कपूर और मोना शौरी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर फिल्म “कल हो ना हो” (2003) और “वांटेड” (2009) जैसी फिल्मों में सहायक निर्देशक और सहयोगी निर्माता रहे हैं.

आज हम आपको अर्जुन कपूर के फ़िल्मी करियर की उन 10 फिल्मों से रूबरू कराएंगे, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सर्वाधिक कमाई की हैं.

अर्जुन कपूर की सर्वाधिक कमाई करने वाली 10 फिल्में, Arjun Kapoor’s 10 highest grossing movies,

10) औरंगजेब, Aurangzeb 

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 22.35 करोड़

निर्देशक : अतुल सभरवाल(Atul Sabharwal)

रिलीज : 17 मई 2013

फिल्म औरंगज़ेब 2013 में रिलीज हुई अतुल सभरवाल द्वारा लिखित और निर्देशित बॉलीवुड एक्शन फिल्म है. फ़िल्म में अर्जुन कपूर, पृथ्वीराज सुकुमारन, साशा आग़ा, स्वरा भास्कर मुख्य भूमिका में नजर आए थे. वहीं जैकी श्रॉफ, ऋषि कपूर, अमृता सिंह, सिकंदर खेर और कवि शास्त्री ने सहायक किरदार अदा किया था. यशराज बैनर की इस फ़िल्म की कहानी ताकत, भ्रष्टाचार, धोखेबाज़ी और अपराध की है.

9) पानीपत, Panipat

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 34.28 करोड़
निर्देशक : आशुतोष गवारीकर(Ashutosh Gowarikar)
रिलीज : 6 दिसंबर 2019
फिल्म पानीपत एक ऐतिहासिक फिल्म हैं. आशुतोष गवारीकर के निर्देशन में बनी यह फिल्म पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित हैं. जिसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर, और क्रिती सैनन मुख्य किरदार में नजर आये थे. फिल्म दर्शकों को पसंद आई थी. हालांकि बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी.

8) फाइंडिंग फन्नी, Finding Fanny

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 35.91 
निर्देशक : होमी अदजानिया(Homi Adajania)
रिलीज : 12 सितंबर 2014
निर्देशक होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी फिल्म फाइंडिंग फन्नी एक रोड कॉमेडी फिल्म है. फिल्म में अर्जुन कपूर के अलावा नसीरुद्दीन शाह, डिंपल कपाडिया, पंकज कपूर, दीपिका पादुकोण भी प्रमुख भूमिकाओं में शामिल हैं. आपको बता दे कि, फाइंडिंग फन्नी को अक्टूबर 2014 में 1 9 वीं बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी जांचने के लिए चुना गया था.

7) तेवर, Tevar

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 39.26 करोड़ 
निर्देशक : अमित शर्मा(Amit Sharma)
रिलीज : 9 जनवरी 2015 
अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत फिल्म तेवर 2015 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. आपको बता दे, फिल्म तेवर 2003 में आई तेलगु फिल्‍म ‘ओकडु’ का हिंदी रीमेक है. तेलुगु फिल्म में महेश बाबू और भूमिका चावला ने अभिनय किया था. और यह फिल्‍म सुपर-डुपर हिट रही थी.

6) इश्कजादे, Ishaqzaade

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 45.73 करोड़
निर्देशक : हबीब फैसल(Habib Faisal)
रिलीज : 15 मार्च 2015

फिल्म इश्कज़ादे हबीब फैसल द्वारा लिखित और निर्देशित हिंदी फिल्म हैं. यह एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है, और यश राज फिल्म्स के तहत निर्मित है. फिल्म में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा ने मुख्य किरदार अदा किया था. यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही थी. और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म हिट साबित हुई थी.

Arjun Kapoor’s 10 highest grossing movies


5) की एंड का, Ki & Ka

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 52.31 करोड़
निर्देशक : आर बाल्की, R Balki
रिलीज : 1 अप्रैल 2016
निर्देशक आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म की एंड का एक युवा विवाहित जोड़े की कहानी हैं. फिल्म में अर्जुन कपूर के अपोजिट अभिनेत्री करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका अदा की हैं. यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म हैं.

4) मुबारकां, Mubarakan

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 55.59 करोड़
निर्देशक : अनीस बज्मी Anees Bazmee
रिलीज : 28 जुलाई 2017
2017 में आई फिल्म मुबारकां एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म हैं. इस फिल्म में अर्जुन कपूर के अलावा अनिल कपूर, इलियाना डिक्रूज और अथिया शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही थी. फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया हैं.

3) हाफ गर्लफ्रेंड, Half Girlfriend

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 60. 30 करोड़ 
निर्देशक : मोहित सूरी, Mohit Suri
रिलीज : 19 मई 2017 
अर्जुन कपूर और श्रध्दा कपूर अभिनीत फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड एक रोमांटिक फिल्म हैं. और यह फिल्म लेखक चेतन भगत द्वारा लिखे गए उपन्यास पर आधारित है. फिल्म की कहानी,  बिहार के एक छात्र माधव के इर्द-गिर्द घूमती है, जो धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोलता है. बॉक्स ऑफिस पर हिट रही फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड का निर्देशन मोहित सूरी ने किया हैं.

2) गुंडे, Gunday

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 78.60 करोड़ 
निर्देशक : अली अब्बास जफ़र(Ali Abbas Zafar)
रिलीज : 14 फरवरी 2014
निर्देशक अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म गुंडे एक्शन थ्रिलर फिल्म हैं. फिल्म में अर्जुन कपूर के साथ रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा जोनास और इरफान खान भी मुख्य भूमिका ने नजर आए थे. फिल्म दर्शकों को बहुत ही पसंद आई थी. फिल्म की कहानी, कलकत्ता के सबसे शक्तिशाली गुंडे, बिक्रम और बाला का जीवन पर आधारित हैं. 

1) 2 स्टेट्स, 2 States

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 102.13 करोड़
निर्देशक : अभिषेक वर्मन(Abhishek Varman)
रिलीज : 18 अप्रैल 2014 
फिल्म 2 स्टेट्स अर्जुन कपूर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हैं. यह फिल्म पंजाब के लड़के की प्रेम कहानी पर आ‍धारित है, जिसे तमिल की लड़की से प्‍यार हो जाता है. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता मिली थी. और 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी. फिल्म 2 स्टेट्स अर्जुन कपूर की 100 करोड़ कमाने वाली एकमात्र फिल्म हैं. लेखक चेतन भगत द्वारा रचित इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है यह फिल्म.
आपको अर्जुन कपूर की सर्वाधिक कमाई करने वाली 10 फिल्मों में से कौनसी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद हैं. कमेंट में अपने विचार जरुर शेयर करें.
और बॉलीवुड की रोचक और टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे. धन्यवाद

Leave a Comment