फिल्म पठान से जुड़ी दिलचस्प बातें | इस फोर्मेंट में रिलीज होने वाली पठान पहली भारतीय फिल्म(Pathan movie unknown facts)

फिल्म पठान से जुड़ी दिलचस्प बातें Pathan movie unknown facts
फिल्म पठान से जुड़ी दिलचस्प बातें

फिल्म पठान से जुड़ी अनसुनी बातें(Pathan movie unknown facts) : बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान(Shah Rukh Khan), दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम(John Abraham) की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान काफी समय से चर्चा में बनी हुई है. हालही में फिल्म का ट्रेलर लाँच किया गया है, जो शाहरुख़ के फैंस के साथ साथ फिल्म प्रेमियों को भी खूब पसंद आ रहा हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी ‘पठान’ के इस ट्रेलर की धूम मची हुई है. फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज के 24 घंटे के बाद यूट्यूब पर ताबड़तोड़ व्यूज से सनसनी मचा दी है. आपको बता दे कि, बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) फिल्म ‘पठान’ के जरिए सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्म पठान से जुड़ी कुछ रोचक बातों से रूबरू कराएँगे.

पठान फिल्म से जुड़ी रोचक बातें, Pathan movie unknown facts

1. फिल्म पठान के जरिए शाहरुख़ खान 5 साल के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं. इससे पहले वह 2018 में आई फिल्म जीरो(Zero) में नजर आए थे.

2.फिल्म पठान आईमैक्स(IMAX )कैमरों के साथ शूट की जाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है.

3. पठान ऐसी पहली भारतीय फिल्म है जो ICE फॉर्मेट में रिलीज हो रही है. ICE फॉर्मेट यानी आपको फ्रंट स्क्रीन के अलावा ऑडिटोरियम के साइड पैनल मिलते हैं. जिनकी मदद से आपका ध्यान नहीं भटकेगा और आप फोकस होकर फिल्म एंजॉय कर सकते हैं. साइड पैनलों की मदद से, आईसीई थियेटर एक्शन और फिल्म देखने वालों के अनुभव को और शानदार बनाता है.

4. शाहरुख खान की फिल्म पठान को भारत के अलावा स्पेन, यूएई , तुर्की, रूस, साइबेरिया, इटली, फ्रांस  और अफगानिस्तान में शूट किया गया है.

5. “एक था टाइगर”, “टाइगर जिंदा है” और “वॉर” के बाद “पठान” यशराज फिल्म्स की जासूस पर आधारित(YRF Spy Universe) चौथी फिल्म है.

6. फिल्म पठान यशराज फिल्म्स के साथ शाहरुख खान की 9वीं फिल्म है.

7. फिल्म पठान में दीपिका पादुकोण लीड रोल में है. और दीपिका पादुकोण पहली अभिनेत्री हैं जिसे सिद्धार्थ आनंद ने अपनी फिल्मों में दोहराया है.

8. बॉक्स ऑफिस पर हमेशा 100% सफल रहने वाली शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी 9 साल बाद एक साथ नजर आएगी.

9. फिल्म पठान में दीपिका पादुकोण शाहरुख खान के साथ हाई ऑक्टेन एक्शन सीन करती नजर आएंगी.

10. शाहरुख़ खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान का बजट 250 करोड़ बताया जा रहा हैं.

11. फिल्म पठान के स्टारकास्ट की फीस की बात करे तो, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किंग खान ने फिल्म के लिए बाकी सितारों से ज्यादा फीस चार्ज की है. अभिनेता ने ‘पठान’ के लिए 100 करोड़ रुपये लिए हैं. वहीं जॉन अब्राहम ने 20 और दीपिका पादुकोण ने 15 करोड़ फीस के तौर पर चार्ज किए हैं.

12. फिल्म पठान को हिंदी के साथ साथ तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज किया जाएगा.

क्या आप फिल्म पठान को देखने के लिए फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. और क्या फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेगी. अपने विचार कमेंट सेक्शन में जरुर मेंशन करे.

ये भी पढ़े ;

1. शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्में, नंबर 1 ने कमाए 227 करोड़

2)फिल्म शमशेरा के बारे में 15 दिलचस्प बातें | शूटिंग के लिए 300 कारिगेरों ने 2 महीनों में बनाया था किला | लद्दाख में शूट की जाने वाली पहली फिल्म

Leave a Comment