फिल्म RRR के बारे में 16 रोचक तथ्य | किस स्टार को मिले कितने करोड़ | किराए पर ली थी सौ एकड़ जनीन

 

interesting facts about rrr, film rrr ke baare mein 16 rochak tathy
interesting facts about RRR

 

Interesting Facts About RRR : एस एस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म आरआरआर(RRR) ने 25 मार्च को सिनेमा घरों में दस्तक दी हैं. फिल्म के मोशन पोस्टर्स और ट्रेलर देखकर पहले से ही इस फिल्म को बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों को यह फिल्म खूब पसंद आई हैं. फिल्म क्रिटिक्स को भी फिल्म पसंद आई हैं, और अच्छे रिव्यु भी दिए हैं. अब देखने वाली बात यह रहेगी की बॉक्स ऑफिस पर पहले से ही धूम मचा रही फिल्म the kashmir files के आगे RRR कितना जादू बिखेर पाती हैं. ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली के बाद निर्देशक एस एस राजामौली की यह अगला प्रोजेक्ट हैं. यहाँ हम आपको फिल्म RRR के बारे में 16 रोचक तथ्य शेयर कर रहे हैं.

Interesting Facts About RRR

  1.  फिल्म 25 मार्च को रिलीज हो रही हैं. इससे पहले यह 7 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोविड के कारण रिलीज डेट में बदलाव किया गया.
  2.  RRR दुनिया भर के 60 से अधिक देशों में रिलीज़ हो रही है. यह तेलुगु, तमिल, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज हो रही है.
  3.   यह बाहुबली: द कन्क्लूजन के बाद एसएस राजामौली की पहली फिल्म हैं. इस फिल्म पर राजामौली ने करीब चार साल मेहनत की हैं.
  4.  फिल्म RRR में एनटीआर, राम चरण मुख्य किरदार निभा रहे हैं. वहीं बॉलीवुड स्टार अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री आलिया भट्ट भी अहम भूमिका में नजर आयेंगे. 
  5.  फिल्म RRR के साथ अजय देवगन और आलिया भट्ट ने टोलवुड फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया हैं.
  6.  फिल्म RRR की स्टारकास्ट- राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन, आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी.
  7.  फिल्म RRR का बजट करीब 500 करोड़ है. मेकर्स ने देशभर में फिल्म के प्रमोशन के लिए करीब 40 करोड़ रुपये खर्च किए है. इस बजट से एक मध्यम श्रेणी के अभिनेता की फिल्म बनाई जा सकती है।
  8.   फिल्म RRR को 300 दिनों में हैदराबाद, पुणे, यूक्रेन में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है.
  9.   शूटिंग का एक बड़ा हिस्सा एल्युमिनियम फैक्ट्री में हुआ हैं और विशेष सेट का निर्माण किया गया.
  10.  फिल्म की शूटिंग के लिए 100 एकड़ से ज्यादा जमीन किराए पर ली गई थी. राजामौली और उनके परिवार ने उस परिसर में ही एक भव्य बंगला भी बनाया जिसमें एक संपादन शूट और अन्य सुविधाएं भी थीं.
  11.  RRR किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी IMAX रिलीज़ होगी.
  12.  टॉलीवुड सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और राम चरण ने फिल्म को करीब चार साल समर्पित किए.
  13.  फिल्म RRR के लिए जूनियर एनटीआर और रामचरण को 45-45 करोड़ रुपये फीस मिली है. तो वहीं अजय देवगन को 25 करोड़ दिए गए हैं और आलिया भट्ट को फिल्म में सीता की भूमिका के लिए 9 करोड़ रुपये फीस मिली है। फिल्म के मुनाफे में एसएस राजामौली और उनके परिवार का एक बड़ा हिस्सा होगा.
  14.  RRR के डिजिटल अधिकार Zee5 द्वारा तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं के लिए खरीदे गए हैं, जबकि नेटफ्लिक्स द्वारा हिंदी भाषा के अधिकार खरीदे गए है।
  15.  फिल्म RRR डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स काफी मंहगे बिके हैं। सैटेलाइट राइट्स और ओटीटी पर रिलीज करने के राइट्स से ही इस फिल्म ने 890 करोड़ की कमाई कर डाली है।
  16.  आरआरआर की कहानी दो क्रांतकारियों के इर्द गिर्द बुनी गई है। फिल्म में जुनियर एनटीआर ने भीमा और राणचरण ने सीताराम राजू का रोल निभाया है. सीताराम राजू और भीमा जिगरी यार है। देश के लिए लड़ते हुए दोनों की जिंदगी में कई तूफान भी आते हैं।

ये भी पढ़े ;

1) फिल्मों में 30 साल : ब्लॉकबस्टर रही थी अजय देवगन की डेब्यू फिल्म, जाने पहली फिल्म की कमाई और मजेदार तथ्य

2) बॉलीवुड के 25 अनसुने किस्से, इन किस्सों को सुनकर आप दंग रह जाएंगे, Amazing Bollywood Facts In Hindi

3) एक समय एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देखते थे ये बॉलीवुड स्टार | वक्त के साथ दुश्मनी बदली दोस्ती में

आपको फिल्म RRR कैसी लगी. अपने विचार जरुर शेयर करे. और मनोरंजन दुनिया की हर खबर जानने के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे.

Leave a Comment