सम्राट पृथ्वीराज vs बच्चन पांडे | अक्षय कुमार की किस फिल्म ने की है पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई

 Samrat Prithviraj box office collection : अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)’ ने इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक दे दी हैं. हालाँकि फिल्म क्रिटिक्स का दिल जीतने में असफल रही हैं. फिल्म को फिल्म क्रिटिक्स की ओर से मिले जुले रिव्यु मिले हैं. जो फिल्म की कमाई पर असर कर सकते हैं. अब देखने वाली बात यह है कि, दर्शक इस फिल्म को कितना पसंद करते हैं. हालाँकि पहले दिन की कमाई से ये पता चलता है कि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी फिक्की पड़ सकती हैं.

डॉ. चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज ने पहले दिन औसतन कमाई के साथ शुरुआत की है. गौर करने की बात तो यह है कि अक्षय कुमार की यह फिल्म उनकी पिछली फ्लॉप फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के बराबर भी पहले दिन का कलेक्शन नहीं जुटा पाई है.

सम्राट पृथ्वीराज vs बच्चन पांडे opening day collection

samrat pruthviraj vs bachchan paaney collection, opening day box office collection
सम्राट पृथ्वीराज vs बच्चन पांडे | अक्षय कुमार की किस फिल्म ने की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई
 
 
Film samrat prithviraj day 1 collection; सम्राट पृथ्वीराज का ट्रेलर और मोशन पोस्टर्स रिलीज के बाद फिल्म को लेकर हर फिल्मप्रेमी में एक अलग ही उत्साह और जोश देखने को मिल रहा था. खुद अक्षय और फिल्म की पूरी टीम ने इसके प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ी. हालांकि, फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कुछ खास कमाई नहीं कर पाई. ट्रेड जानकारों ने उम्मीद जताई थी कि, फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 14-15 करोड़ की ओपनिंग लेगी. लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई 10.50 करोड़ रुपये पर ही अटक गई है.

bachchan paandey day 1 collection; वहीं मार्च महीने में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन इससे ज्यादा कमाई की थी. फिल्म बच्चन पांडे ने पहले दिन 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे. यानी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के मुकाबले बच्चन पांडे ने करीब 3 करोड़ अधिक कमाई की हैं. हालाँकि आपको बता दे कि, फिल्म ‘बच्चन पांडे’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की बात करे तो, यश राज फिल्मस के बैनर तले बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त और मानव विज भी अहम किरदार में नजर आते हैं. फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ करीब 300 करोड़ रुपये के बजट से बनी है और इसे अकेले भारत में करीब पांच हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. यह फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अपनी मूल भाषा हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है.

वहीं फरहाद सामजी के डायरेक्शन में बनी फिल्म बच्चन पांडे में अक्षय, जैकलीन, कृति के अलावा अरशद वारसी, पंकज त्रिपाठी, प्रतीक बब्बर, संजय मिश्रा, अभिमन्यू सिंह भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है. 

तो अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज और बच्चन पांडे इन दोनों फिल्मों में से आपको कौनसी फिल्म सर्वाधिक पसंद आती हैं. अपने विचार जरुर कमेंट करे. और मनोरंजन दुनिया की ऐसी ही ख़बरों को जानने के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे.

Leave a Comment