एक समय एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देखते थे ये बॉलीवुड स्टार | वक्त के साथ दुश्मनी बदली दोस्ती में

This bollywood stars enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में

बॉलीवुड की दुनिया बहुत ही अनोखी है। जितना अधिक आप यहां नीचे जाते हैं, उतना ही आपको इसके बारे में पता चलता है। एक क्षण में मित्रता बनती है और दूसरे क्षण में शत्रु बनने में देर नहीं लगती। सालों से साथ काम कर रहे सितारे अचानक टूट जाते हैं, जब कि एक दूसरे से दूर रहने वाले कलाकार अच्छे दोस्त बन जाते हैं। ऐसा माहौल इंडस्ट्री में हमेशा देखने को मिलता है। फिर वह हीरो हो या हीरोइन, किसी ना किसी वजह से सितारों के बीच तनातनी देखने को मिलती है। चाहे वह काम को लेकर दुश्मनी हो तो कभी किसी एक को चुनने को लेकर। इंडस्ट्री में कोई ऐसे सितारे है जो पहले एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देखना चाहते थे, पर वक्त के साथ साथ उनकी दुश्मनी ही दोस्ती में बदल गई। तो आज हम बात करेंगे ऐसे ही सितारों के बारे में।

एक समय एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देखते थे ये बॉलीवुड स्टार | वक्त के साथ दुश्मनी बदली दोस्ती में

अजय देवगन और अक्षय कुमार

Ajay devgan and akshay kumar enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में

दिवाली के मौके पर रिलीज हुई बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस फिल्म में बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन भी छोटी पर अहम भूमिका में नजर आते हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स को बड़े पर्दे पर एक साथ देखना दोनों के फैंस के लिए किसी बड़ी ट्रीट से ज्यादा कुछ नहीं है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब दोनों के बीच तीखी दुश्मनी हो गई थी। अजय देवगन ने अक्षय पर यह आरोप लगाया था कि, निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म खाकी से कई महत्वपूर्ण सीन्स को अक्षय ने हटवा दिये थे। और इस बात को लेकर दोनों के बीच दुश्मनी शुरू हो गई थी। हालांकि, अब दोनों अपने बीच के विवाद को भूल चुके हैं और फिर से दोस्त बन गए हैं। 

शाहरुख खान और सलमान खान

Salman khan and shahrukh khan enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में

शाहरुख खान और सलमान खान दोनों ही इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं। उनके स्टारडम की हमेशा तुलना की जाती है। हालांकि, दोनों की दोस्ती को कभी-कभी जबरदस्त टकराव के रूप में देखा जाता था। 2009 में सलमान और शाहरुख खान के बीच लड़ाई हुई थी, लेकिन आज दोनों के बीच की बॉन्डिंग बहुत अच्छी है। जब शाहरुख के बेटे आर्यन को गिरफ्तार किया गया तो सलमान सबसे पहले उनके घर पहुंचे और आर्यन को रिहा करने के लिए एक वकील की व्यवस्था की।

Also Read ; सलमान खान के बारे में 26 दिलचस्प बातें……

करीना कपूर खान और प्रियंका चोपड़ा

Kareena kapoor khan and priyanka chapra enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में
यहां तक ​​कि करीना कपूर खान और प्रियंका चोपड़ा के बीच भी कभी बड़ी दुश्मनी थीं। शाहिद कपूर के साथ अफेयर को लेकर दोनों के बीच में काफी तनाव हुआ था। हालांकि अब करीना का भी एक नाम हो गया है और प्रियंका भी बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी कामयाबी हासिल कर चुकी हैं।  शादी के बाद दोनों में दोस्ती हो गई है। कॉफी विद करण में दोनों एक साथ नजर आए थे।

दिलीप कुमार और देव आनंद

Dilip kumar and dev anand enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में
दिलीप कुमार और देव आनंद दोनों ही हिंदी सिनेमा जगत के सफल सितारे रहे हैं। हुनर से लेकर लुक्स तक दोनों स्टार्स ने लाखों फैंस का दिल जीत लिया था। दोनों भी स्टार होने के बावजूद दोनों के बीच तनातनी थी। दोनों के बीच विवाद की वजह उस वक्त की जानी मानी एक्ट्रेस सुरैया बनीं। 
एक्ट्रैस सुरैया को दिलीप कुमार बहुत पसंद करते थे, पर सुरैया का दिल देव साहब पर आ गया था। बस यहीं से दोनों के बीच तनातनी शुरू हो गई थी। कई सालों तक उनके बीच बात-चीत का रिश्ता भी नहीं रहा। हालांकि बाद में संबंधों में सुधार आया।
Also Read ; बॉलीवुड के बारे में 25 अनसुने किस्से….

धर्मेंद्र और जितेंद्र

Dharmendra and jitendra enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में
एक समय था जब धर्मेंद्र और जितेंद्र इंडस्ट्री में धर्मवीर के नाम से जाने जाते थे। हालांकि हेमा मालिनी की वजह से दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं। दोनों ने हेमा मालिनी को पसंद किया लेकिन हेमा ने धर्मेंद्र को चुना। उसके बाद धर्मेंद्र और जितेंद्र की दोस्ती टूट गई। सालों से दोनों ने एक-दूसरे का मुंह तक नहीं देखा था। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, वैसे ही उसकी नाराजगी दूर होती गई। आज दोनों के बीच दोस्ती है।

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन

Amitabh bachchan and rajesh khanna enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में
70 के दशक में राजेश खन्ना भारत के पहले सुपरस्टार थे। उनके नाम लगातार 12 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड था। उसी दौर में अमिताभ एक नया चेहरा बनकर उभरे। जब अमिताभ संघर्ष कर रहे थे तो उस वक्त राजेश खन्ना बुलंदियों पर थे। इस जोड़ी ने फिल्म आनंद में काम किया था। और इसी फिल्म से दोनों के बीच स्टारडम की लड़ाई शुरू हो गई थी। हालांकि, अपने जीवन के अंत में, राजेश खन्ना यह सब भूल गए और अमिताभ के साथ अपने रिश्ते में सुधार किया। राजेश खन्ना के निधन के समय पूरा बच्चन परिवार खन्ना परिवार के साथ था।

जूही चावला और माधुरी दीक्षित

Juhi chawla and madhuri dixit enmity turns into friendship
इन बॉलीवुड सितारों की दुश्मनी वक्त के साथ बदली दोस्ती में
जूही और माधुरी दोनों को एक समय में प्रतिद्वंद्वी माना जाता था। जहां लोग जूही और अदा की खूबसूरती के दीवाने थे वहीं माधुरी ने भी अपनी हंसी और एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। कहा जाता है कि उस वक्त दोनों को एक-दूसरे का चेहरा देखना भी पसंद नहीं था। जैसे-जैसे वे बड़े होते गए, उनके रिश्ते में सुधार होने लगा। वे आज कई कार्यक्रमों में साथ नजर आते हैं।
ऐसे बॉलीवुड की रोचक खबरों को जानने के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे।

Leave a Comment