फिल्म ब्रह्मास्त्र के बारे में 11 Interesting Facts | 8 साल बाद रिलीज होगी फिल्म | क्यों ब्रह्मास्त्र नाम दिया गया

Interesting Facts about ranbir kapoor and alia bhatt starrer Brahmastra : बॉलीवुड की most awaited movie ब्रह्मास्त्र (brahmastra trailer) का ट्रेलर रिलीज हो चूका हैं. और फिल्म का ट्रेलर फिल्मप्रेमियों को बहुत ही पसंद आ रहा हैं. ट्रेलर की शुरुआत होती हैं बिग बी अमिताभ बच्चन के आवाज और बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर के एंट्री के साथ. ट्रेलर में कमाल का वीएफएक्स है. जो फिल्म को हॉलीवुड लेवल की फिल्म बनाता हैं. इस फिल्म की चर्चा काफी समय से हो रही थी, ऐसे में फिल्म का ट्रेलर देख फैंस की एक्साइटमेंट काफी बढ़ गई है.  अयान मुखर्जी की फिल्म में लव केमिस्ट्री और दमदार एक्शन की भरमार है. और फिल्म ब्रह्मास्त्र अस्त्रों में महाबली और सबसे शक्तिशाली अस्त्र ढूंढने की कहानी को बयां करती हैं.

Dil Se Bollywood के इस लेख हम आपको रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) के Interesting Facts से रूबरू कराएँगे.

ये भी पढ़े ; फिल्म RRR के बारे में 16 रोचक तथ्य | किस स्टार को मिले कितने करोड़ | किराए पर ली थी सौ एकड़ जनीन

Interesting Facts about Brahmastra Movie

Interesting Facts about ranbir kapoor and alia bhatt starrer Brahmastra
फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर रोचक तथ्य
1. फिल्म ब्रह्मास्त्र घोषणा के 8 साल बाद रिलीज होगी. फिल्म ब्रह्मास्त्र की घोषणा जुलाई 2014 में की गई थी, लेकिन इसमें कई वर्षों की देरी हुई. करोना महामारी के कारण कई बार फिल्म के रिलीज डेट बदली गई हैं.
2. फिल्म के हर पार्ट को शानदार और दमदार बनाने के लिए फिल्म की शूटिंग करीब 5 साल चली हैं.
3. ‘ब्रह्मास्त्र’ के मेकर्स के मुताबिक, यह देश में बनी सबसे महंगी फिल्म होगी. फिल्म का बजट 300 करोड़ हैं. पर उन्होंने संकेत किया कि बजट इससे अधिक भी हो सकता है.
4. आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को पर्दे पर साथ देखना खास होगा कि, ये जोड़ी पहली बार किसी फिल्म में एक साथ नजर आयेंगे.
5. फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार का नाम श‍िवा है. वहीं, आलिया भट्ट के किरदार का नाम फिल्म में ईशा है.

ये भी पढ़े ; रणबीर कपूर की top 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में | नं. 1 ने कमाए है 342 करोड़

6. फिल्म में अमिताभ बच्चन का किरदार भगवान ब्रह्मा से और नागार्जुन का किरदार भगवान व‍िष्णु से जुड़ा होगा.
7. शुरुआत में इस फिल्म का नाम ड्रैगन होने का कहा गया था. लेकिन बाद में इसे ब्रह्मास्त्र नाम दिया गया. इसका नाम ‘ब्रह्मास्त्र’ रखने का कारण है कि इसमें जो ऊर्जा, ज्ञान और ताकत है वो प्राचीन भारत से मिलती है.
8. फिल्म ब्रह्मास्त्र 3 पार्ट में बनेगी. Brahmastra trailer में जल, वायु और अग्नि तत्व की बात कही गई हैं. और इस पहले पार्ट में शिवा यानी रणबीर कपूर को अग्नि तत्व बताया गया हैं. अब अगले दो पार्ट जल वायु तत्व पर बनेंगे या नहीं ये रहस्य हैं.
9. इस फिल्म के शूटिंग के दौरान ही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. और फिल्म की मेकिंग के दौरान ही दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी.
10. साउथ स्टार नागार्जुन 16 साल बाद हिंदी फिल्मों में वापसी कर रहे हैं. वह आखिरी बार एलओसी: कारगिल (2003) में दिखाई दिए थे. वहीं अमिताभ बच्चन और डिंपल कपाड़िया 15 साल बाद किसी फिल्म में साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार हम कौन है (2004) में काम किया था।
11. फिल्म  9 सितंबर को वर्ल्डवाइड रिलीज हो रही हैं. फिल्म 3D और IMAX 3D में भी रिलीज होगी.
ये भी पढ़े ;

3) सलमान खान के बारे में 26 दिलचस्प बातें, जिन्हें जानकर चौंक जानेंगे आप

तो क्या आपको फिल्म ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर पसंद आया. कमेंट में जरुर मेंशन करे. और ऐसे ही मनोरंजन जगत की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे.

Leave a Comment