इस सिंगर ने जीता सारेगामापा सीजन 15 का ताज | Sa Re Ga Ma Pa Winners List | देखे सा रे गा मा पा 1995 से 2021 तक सभी सीज़न के विजेताओं की सूची

SaReGaMaPa All Seasons Winner List ; ज़ी टीवी‘ (Zee Tv) के महशूर सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामापा’ (Sa Re Ga Ma Pa 2021 Winner) ने आज तक कोई सुरीले आवाज वाले सिंगर दिए हैं. 1995 में शुरू हुए सारेगामापा के 2021 के संस्करण के विनर का नाम भी घोषित कर दिया गया हैं. इस सीजन के विनर हैं वेस्ट बंगाल की नीलांजना रे  (Neelanjana Ray) जिसे सबसे ज्यादा वोट मिले. ‘सारेगामापा’ की प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ-साथ नीलांजना को 10 लाख रुपये का चेक भी दिया गया. वहीं प्रथम और द्वितीय उपविजेता के रूप में राजश्री बाग और शरद शर्मा का नाम घोषित किया गया हैं. राजश्री को मेकर्स की तरफ से 5 लाख रूपए दिए गए तो शरद शर्मा को 3 लाख रूपए की राशि इनाम के तौर पर दी गई. इस लेख में हम आपको ‘सारेगामापा’ (saregamapa winner 2022 name) के सभी विजेताओं से रूबरू कराएँगे.
saregamapa winners, सारेगामापा के विजेताओं की सूचि

SaReGaMaPa Winners List, SaReGaMaPa Seasons 1 to 15 Winners

सा रे गा मा पा  सीजन 1 विजेता – संजीवनी 

Zee Tv पर प्रसारित किये गए पहले सारेगामापा सीजन की विनर थी संजीवनी. 1995 में  प्रसारित हुए इस  संजीवनी इस सीजन में प्रतिभाग करने वालीं संजीवनी मुंबई से हैं. और हिंदुस्‍तानी क्‍लॉसिकल गायन में उनकी मजबूत पकड़ है। उन्‍होंने कई फिल्‍मों में भी गाने गाए हैं।

सा रे गा मा पा सीजन 2 विजेता – नोबिना मिर्जांकर 

1996 में प्रसारित किये गए सारेगामापा  के दूसरे संस्करण को अपार लोकप्रियता मिली थी। और इस दूसरे सीजन में नोबिना मिर्जानकर विजेता चुनी गई थीं।

सा रे गा मा पा सीजन 3विजेता – मोहम्मद वकील 

सा रे गा मा पा का तीसरा सीजन 1997 में आया था. और इस सीजन को भी सोनू निगम ने होस्ट किया था. तीसरे सीजन के विजेता होने का गौरव मोहम्‍मद वकील को प्राप्‍त हुआ। उन्‍होंने कई मजबूत दावेदारों को पछाड़ते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी।

सा रे गा मा पा  सीजन 4विजेता – बेला शेंडे 

1998 में आये इस शो के चौथे सीजन के खिताब पर बेला शेंडे कब्जा किया था. सिंगर बेला शिंदे ने कई मशहूर फिल्‍मों में गाने गाये हैं। वह बेस्‍ट प्‍लेबैक सिंगर फीमेल का नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं।

सा रे गा मा पा सीजन 5 विजेता – अर्चना उडुपा 

1999 में आए सा रे गा मा पा के पांचवें सीजन की विजेता बनी थीं अर्चना उडुपा। अर्चना ने बॉलीवुड के साथ साथ दक्षिण भारतीय फिल्‍मों में भी कई गाने गाए।

सा रे गा मा पा सीजन 6 विजेता – श्रेया घोषाल

सारेगामापा का छठावां  सीजन बेहद ही  कामयाब रहा था। 2000 में प्रसारित हुए इस शो को श्रेया घोषाल ने अपने नाम किया था. सारेगामापा के विजेता बनने के बाद श्रेया को बॉलीवुड में अपार लोकप्रियता मिली और उनका नाम संगीत के दुनिया की सर्वश्रेष्ठ और लोकप्रिय गायिका में गिने जाने लगी, श्रेया घोषाल ने अब तक 14 फिल्मफेयर और 4 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। उनके खाते में अनगिनत हिट गाने शामिल हैं।

सा रे गा मा पा चैलेंज सीजन 7 विजेता – देबोजीत साहा 

4 साल के अंतराल के बाद सा रे गा मा पा का सातवां सीजन 2005 में वापस आया था. और इस सातवें सीजन में देबोजीत साहा को विजयी घोषित किया गया। इस सीज़न में थोड़ा बदलाव आया और मूल शो में चैलेंजर सीरीज़ को जोड़ा गया। सिलचर, असम के रहने वाले देबोजीत ने अपने सिंगिंग टैलेंट से शो के जजों और देश भर के दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी।

सा रे गा मा पा एक मैं और एक तू सीजन 8 विजेता – उज्जैनी और ऐश्वर्या 

शो का 8वां सीजन एक बार फिर जी टीवी पर प्रसारित हो रहा है और इस बार शो की विनर उज्जैनी और ऐश्वर्या रहीं। इस शो में प्रतियोगिता में पहली बार जोड़ी बनाई गई थी। आठवां सीजन 2006 में हुआ और इसमें पहली बार दो सिंगर्स को संयुक्‍त विजेता घोषित किया गया। उज्‍जैनी और ऐश्‍वर्य को एक साथ ट्रॉफी दी गई। इस सीजन का नाम था ‘सा रे गा मा पा एक मैं और एक तू’ । 

सा रे गा मा पा चैलेंज सीजन 9 विजेता – अनीक धर 

2007 में प्रसारित हुए नौंवे सीजन में सिंगर अनीक धर विजेता घोषित किया गया। इस सीजन का फाइनल 13 अक्‍टूबर को दिखाया गया था। अनीक धर को देश-विदेश से करीब 3 करोड़ 65 लाख वोट मिले थे।

सा रे गा मा पा चैलेंज सीजन 10 विजेता – वैशाली म्हाडे 

सारेगामापा का 10 वां सीज़न 2009 में प्रसारित किया गया, जिसे वैशाली म्हाडे ने जीता था। उन्‍होंने अपनी वर्सेटाइल सिंगिंग से हर किसी को दीवाना बना दिया था।

also read ; एक समय एक-दूसरे का चेहरा तक नहीं देखते थे ये बॉलीवुड स्टार | वक्त के साथ दुश्मनी बदली दोस्ती में

सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार सीजन 11 विजेता – कमाल खान 

सारेगामापा के ग्यारहवें सीजन का ताज कमाल खान को पहनाया गया। कमाल खान फिल्‍म इंडस्‍ट्री के चर्चित सिंगर है. उन्हें ‘इश्‍क सूफियाना’ के लिए जी शाइन अवॉर्ड भी मिला था।

सा रे गा मा पा सीजन 12 विजेता – जसराज जयंत 

2012 में सारेगामापी का 12वां सीजन आया। इस सीजन के विजेता बने जसराज जयंत मूलत: मराठी सिंगर हैं। उन्‍होंने यह ट्रॉफी बिश्‍वजीत बोरवानकर, मोहम्‍मद अमन और शहनाज अख्‍तर को पछाड़कर जीती थी।

सा रे गा मा पा सीजन 13 विजेता – कौशल पॉल 

सा रे गा मा पा 2016 के सीज़न को कोलकाता के गायक “कौशल पॉल” ने जीता, जो टीम प्रीतम चक्रवर्ती से थे. कौशल पॉल सा रे गा मा पा 2016 सीजन 13 के उभरते हुए विजेता बने, सचिन वाल्मीकन फर्स्ट रनर अप, जुगप्रीत बाजवा सेकंड रनर अप, रूपाली जग्गा तीसरे और ज्योतिका टांगरी शो की चौथी रनर बनीं।

सा रे गा मा पा सीजन 14 विजेता – इशिता विश्वकर्मा

यह सीजन 13 अक्टूबर 2018 को शुरू हुआ था और 27 जनवरी 2019 तक जारी रहा। शो में अलग-अलग टीमों में कुल 15 फाइनलिस्ट थे। इन सभी प्रतियोगियों को हराकर  इशिता विश्वकर्मा शो की उभरती हुई विजेता बनी.

सा रे गा मा पा सीजन 15 विजेता – नीलांजना रे 

सारेगामापा के 2021-22 के विजेता वेस्ट बंगाल की नीलांजना रे बनी हैं. वहीं प्रथम और द्वितीय उपविजेता के रूप में राजश्री बाग और शरद शर्मा का नाम घोषित किया गया हैं. शो को आदित्य नारायण ने होस्ट किया था. वहीं इस सीजन में हिमेश रश्मियाँ, विशाल ददलानी और शंकर महादेवन जज के रूप में नजर आये थे.

ये भी पढ़े 

2) कटरीना से पहले इन 2 एक्ट्रेसेस के साथ था विक्की कौशल का अफेयर, ‘उरी’ के सक्सेस होते ही खत्म हो गया अफेयर

ऐसे ही मनोरंजन ख़बरों से अपडेट रहने के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे .

Leave a Comment