फिल्म विक्रम वेधा के बारे में 18 रोचक तथ्य | पहली पसंद थे शाहरुख़ खान | ऋतिक नजर आयेंगे 2 लुक में

18 interesting facts about the movie Vikram Vedha,फिल्म विक्रम वेधा के बारे में 18 रोचक तथ्य | पहली पसंद थे शाहरुख़ खान | ऋतिक नजर आयेंगे 2 लुक में

18 interesting facts about the movie Vikram Vedha

Unknown facts about the movie Vikram Vedha : बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं. फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन ने फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद फिल्म के सेट से खास तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों एक्टर्स का लुक भी रिवील हो रहा है. इस फिल्म को लेकर फिल्म दर्शकों में काफी क्रेज़ देखने को मिल रहा हैं.

आपको बता दे कि, ऋतिक- सैफ की यह फिल्म इसी नाम से रिलीज हुई तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक हैं. यहाँ हम आपके साथ फिल्म विक्रम वेधा से जुड़े 18 अनसुने और रोचक तथ्य साझा कर रहे हैं.

18 interesting facts about the movie Vikram Vedha | Vikram Vedha Movie Unknown Facts In Hindi, Trivia,Budget, Cast

1. एक्शन थ्रिलर विक्रम वेधा भारतीय लोककथा बैताल पच्चीसी से प्रेरित है, जिसे विक्रम बेताल के नाम से भी जाना जाता है. फिल्म एक सख्त पुलिस अधिकारी की कहानी बताती है, जो एक खतरनाक गैंगस्टर का पता लगाने और उसको पकड़ने के लिए निकल पड़ता है.

2. फिल्म विक्रम वेधा एक एक्शन थ्रिलर फिल्म हैं. और फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान के साथ साथ राधिका आप्टे, रोहित सराफ, शारिब हाशमी, योगिता बिहानी और सत्यदीप मिश्रा भी अहम भूमिका में नजर आयेंगे.

3. फिल्म में ऋतिक रोशन वेधा के रूप में नजर आयेंगे, जो एक खतरनाक गैंगस्टर हैं. वहीं सैफ अली खान विक्रम के किरदार में नजर आयेंगे, जो पेशे से एक पुलिस हैं.
4. फिल्म विक्रम वेधा में राधिका आप्टे एक वकील की भूमिका निभाएगी, जो विक्रम की पत्नी हैं. वहीं वेधा के भाई के किरदार में रोहित सराफ नजर आयेंगे.
5. फिल्म विक्रम वेधा, 2017 में आई तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक हैं, जो इसी नाम से रिलीज हुई थी. तमिल फिल्म में  आर माधवन (R. Madhavan) और विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) विक्रम और वेधा की भूमिका निभाई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

ये भी पढ़े ; साऊथ की सुपरहिट फिल्म लगी अजय देवगन के हाथ, बनाएंगे हिंदी रीमेक, इस सुपरस्टार का बेटा निभाएगा अहम रोल

6. फिल्म विक्रम वेधा में मुख्य भूमिका के लिए सबसे पहले शाहरुख़ खान को संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था.
7. शाहरुख़ खान के मना करने के बाद फिल्म विक्रम वेधा के लिए सैफ अली खान और आमिर खान की जोड़ी को को फाइनल किया गया था. पुलिस ऑफिसर विक्रम की भूमिका में सैफ अली खान और गैंगस्टर वेधा के किरदार में आमिर खान को चूना गया था. हालांकि आमिर खान को स्क्रिप्ट संतोषजनक नहीं लगी इस लिए उन्होंने 2020 फिल्म को छोड़ दि थी.

8. आमिर खान के द्वारा फिल्म छोड़ने के बाद मेकर्स ने ऋतिक रोशन को वेधा के किरदार के लिए चूना गया.

9. ऋतिक रोशन फिल्म में 2 लुक में नजर आएंगे. यंगर ऐज वाले वेदा को दिखाने के लिए उन्होंने 10 से 12 किलो वजन कम किया हैं. फिल्म में वेदा का रोमांटिक एंगल नहीं रखा गया है.
10. इस फिल्म की शूटिंग 99 दिनों तक चली है. इनमें 30 दिनों तक अबुधाबी में शूटिंग हुई. बाकी एक महीने लखनऊ में सैफ अली खान ने अपने पोर्शन राधिका आप्टे के साथ पूरे किए.
11. फिल्म राधिका आप्टे सैफ की बीवी के किरदार में नजर आती हैं, मगर केस वेदा का लड़ रही हैं.

ये भी पढ़े ; भूल भुलैया 2 ने कमाया 145 प्रतिशत मुनाफा | कुल प्रॉफिट में से कार्तिक आर्यन ने चार्ज किए इतने करोड़ | जाने पूरी स्टारकास्ट की फीस

12. फिल्म विक्रम वेधा का निर्देशन रियल लाइफ पति-पत्नी की जोड़ी पुष्कर और गायत्री ने मिलकर किया हैं. बता दे कि, तमिल फिल्म का निर्देशन भी पुष्कर और गायत्री नेही किया था. फिल्म की कहानी भी इन दोनों ने साथ में ही लिखी थी.

13. ‘विक्रम वेधा’ साल 2017 में रिलीज़ हुई छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म रही थी. ब्लॉकबस्टर होने के साथ-साथ इस फिल्म ने कई सारे अवॉर्ड भी जीतने में सफल रही थी. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में कुल मिलाकर 46 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 19 अवॉर्ड अपने नाम किये थे.
14. फिल्म विक्रम वेधा का निर्माण एस. शशिकांत और नीरज पांडे ने किया हैं.

15. फिल्म विक्रम वेधा के गाने गीतकार मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं, जो फिल्म केशरी का superhit song ‘तेरी मिट्टी’ के लिए जाने जाते हैं. वहीं संगीत विशाल-शेखर ने दिया हैं.

16. फिल्म विक्रम वेधा का हिंदी रीमेक, बिग बजट फिल्म हैं. इस फिल्म का बजट 175 करोड़ हैं.
17. ऋतिक रोशन और सैफ अली खान करीब 20 साल बाद किसी फिल्म में एक साथ अभिनय कर रहे हैं. इससे पहले ये दोनों सुपरस्टार 2002 आई फिल्म ना तुम जानो ना हम में नजर आये थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही थी.
18. ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की यह बहुप्रतीक्षित फिल्म विक्रम वेधा 30 सितंबर को वर्ल्डवाइड रिलीज होगी.

ये भी पढ़े ;

Kaithi Remake में Ajay Devgn के साथ नजर आएगी यह हसीना, जानिए क्या है नाम

तो क्या ऋतिक रोशन और सैफ अली खान फिल्म विक्रम वेधा को आर माधवन और विजय सेतुपति की तरह ब्लॉकबस्टर बना पायेंगे. अपने विचार कमेंट सेक्शन में जरुर शेयर करे.

 
और मनोरंजन दुनिया की ऐसी ही ख़बरों को जानने के लिए www.dilsebollywood.in के साथ जुड़े रहे.

Leave a Comment