वरुण धवन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली top 10 फिल्में | नंबर 1 ने कमाए इतने करोड़

Varun Dhawan Top Grossing Movies List, वरुण धवन बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में से एक हैं. और वह अपने 9 साल के करियर की अवधि में बॉलीवुड के सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक बनकर उभरे हैं. वरुण धवन, यंगस्टर्स के बीच पसंदीदा अभिनेताओं में शामिल हैं. उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से 10 बैक टू बैक हिट फिल्मों का रिकॉर्ड बनाया है. आज हम वरुण धवन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली top 10 फिल्मों की सूची पर एक नजर डालेंगे.
Varun Dhavan highest grossing top 10 movies

Varun Dhawan Highest Grossing Movies, Varun Dhawan Top 10 Movies

1. दिलवाले, Dilwale

रिलीज :18 दिसंबर 2015
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 148.72 करोड़

2015 में आई फिल्म दिलवाले वरुण धवन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हैं. दिलवाले एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी. फिल्म में वरुण, शाहरुख खान के छोटे भाई के रूप में नजर आए थे. काजोल और कृति सेनन भी अहम भूमिका में नजर आई थी. मिले-जुले रिव्यु मिलने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करने में सफल रही थी.

2. जुड़वा, Judwaa 2

रिलीज : 29 सितंबर 2017

बॉक्स ऑफिस कमाई : 138.61 करोड़ 
जुडवा 2 वरुण की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 138.61 करोड़ रुपये की कमाई की थी. डेविड धवन के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. फिल्म में वरुण की कॉमिक टाइमिंग को दर्शकों ने बहुत पसंद किया.

3. बद्रीनाथ की दुल्हनिया, Badrinath Ki Dulhania

रिलीज : 10 मार्च 2017
 
बॉक्स ऑफिस कमाई :116.68 करोड़
शशांक खैतन के निर्देशन में बनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. फिल्म में वरुण के अपोजिट आलिया भट्ट नजर आई थी. फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया की कहानी प्यार, हँसी, जज्बा और पागलपन की दिल को छू लेने वाली है. वरुण और आलिया भट्ट की जबरदस्त केमिस्ट्री इस फिल्म की खासियत थी.

4. ABCD – Any Body Can Dance – 2

रिलीज : 19 जून 2015
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 105.74 करोड़ 
एबीसीडी 2 एक डांस फिल्म हैं. फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूजा ने किया हैं. फिल्म में जोश है, देशभक्ति है, अभिमान भी है और थोड़ा रोमांस भी है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 105.74 करोड़ की कमाई की थी.

5. कलंक, Kalank

 
रिलीज : 17 अप्रैल 2019
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 80.35 करोड़ 

2019 में रिलीज हुई फिल्म कलंक एक पीरियड-ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में वरुण ने ज़फर नामक एक लोहार की भूमिका अदा की थी. अभिषेक वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म कलंक में वरुण के साथ संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित और सोनाक्षी सिन्हा भी नजर आई थी.फिल्म कलंक हिंदू- मुस्लिम के बीच एक अनोखे प्यार की कहानी को दर्शाती है.

 

6. सुई धागा-मेड इन इंडिया, Sui Dhaaga – Made In India

रिलीज :28 सितंबर 2018
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 79.02 करोड़
यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म सुई धागा-मेड इन इंडिया एक शानदार फिल्म हैं. फिल्म गर्व और आत्म निर्भरता की एक दिल दहला देने वाली कहानी है, जो भारत के दिल में अपनी जड़ें तलाशती है और हर एक भारतीय की रगों में दौड़ने वाले जुनून को दर्शाती है.

7. हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, Humpty Sharma Ki Dulhania

रिलीज : 11 जुलाई 2014
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 76.81 करोड़
हम्टी शर्मा की दुल्हनिया, शशांक खेतान द्वारा निर्देशित और करण जौहर द्वारा निर्मित रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है. फिल्म में वरूण धवन ने हम्टी शर्मा के रूप में एक पंजाबी लड़के के किरदार में नजर आए थे. उनके अपोजिट आलिया भट्ट ने काव्या प्रताप का किरदार निभाया था. लेखक-निर्देशक शशांक खेतान की यह डेब्यू फिल्म थी.

8. स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर, Student Of The Year

रिलीज :19 अक्तूबर 2012
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 70.00 करोड़ 
वरुण धवन की डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर भी इस लिस्ट में शामिल हैं. यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म हैं. इस फिल्म में वरुण एक अमीर बिजनेसमेन के बेटे रोहन नंदा के किरदार में नजर आए थे. फिल्म दर्शकों को बहुत ही पसंद आई थी. फिल्म में वरुण धवन के शानदार अभिनय ने उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू नामांकन दिलाया था.

9. ढिशूम, Dishoom

रिलीज : 29 जुलाई 2016
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 70 करोड़ 
2016 में आई वरुण धवन की फिल्म ढिशूम भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. फिल्म में वरुण के साथ जॉन अब्राहम,  जैकलिन फर्नांडिज भी मुख्य भूमिका ने नजर आई थी. वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी कैमियो करते नजर आए थे. फिल्म का निर्देशन रोहित धवन ने किया था.

10. स्ट्रीट डांसर 3डी, Street Dancer 3D

रिलीज :24 जनवरी 2020
 
बॉक्स ऑफिस कमाई : 68.28 करोड़ 
निर्देशक रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी एक म्यूजिकल डांस फिल्म हैं. फिल्म में वरुण धवन सहेज सिंह नरूला के रूप में नजर आए थे. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर इतना अच्छा रिस्पांस नही मिला था.
तो वरुण धवन की इन टॉप 10 फिल्मों में से आपको कौनसी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद हैं. कमेंट में अपने विचार जरुर शेयर करे.
 
और बॉलीवुड की हर सुपरस्टार की top 10 फिल्मों को जानने के लिए दिल से बॉलीवुड  को जरुर सब्सक्राइब करें. धन्यवाद
ये भी पढ़े,

Leave a Comment