आलिया भट्ट के सामने फीके पड़े रणबीर कपूर | शमशेरा ने ओपनिंग वीकेंड की सिर्फ इतनी कमाई | जाने गंगुबाई काठियावाड़ी का कलेक्शन

ranbir, alia bhatt films opening weekend collection
आलिया भट्ट के सामने फीके पड़े रणबीर कपूर

Film Shamshera Box office Collection : फिल्म संजू(film sanju) में अपने दमदार अभिनय के जरिये दर्शकों को अपने ओर आकर्षित करने वाले बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर(ranbir kapoor) इस बार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुए. 22 जुलाई को रिलीज हुई उनकी फिल्म शमशेरा दर्शकों को सिनेमा घरों तक खिंच लाने में असफल रही. फिल्म शमशेरा ने ओपनिंग वीकेंड में आलिया भट्ट(alia bhatt) की फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी से भी कम कमाई की. और रणबीर कपूर ओपनिंग वीकेंड में आलिया भट्ट के सामने फीके पड़ते नजर आये.

चार साल बाद पर्दे पर वापसी कर रहे रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा ने ओपनिंग वीकेंड में 31.75 करोड़ की कमाई की हैं. वहीं आलिया भट्ट की फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी ने 39.12 करोड़ की कमाई की थी.

Film Shamshera Opening Weekend Collection

करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी फिल्म शमशेरा पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक कमाई करने में असफल रही. फिल्म ओपनिंग डे पर 10.25 करोड़ की कमाई कर पाई. वहीं दूसरें और तीसरे दिन भी फिल्म की कमाई में काफी ज्यादा इजाफा नहीं हुआ. फिल्म ने दूसरे दिन 10.50 करोड़ और तीसरे दिन 11 करोड़ का कलेक्शन किया. इसके साथ ही फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में 31.75 करोड़ का बिजनेस किया.
फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर के साथ साथ संजय दत्त, वाणी कपूर और रोनित रॉय ने अहम भूमिका निभाई हैं. फिल्म में रणबीर कपूर का डबल रोल हैं. और उन्होंने एक डकैत का किरदार निभाया है. वहीं, एक्टर संजय दत्त एक खूंखार किरदार में नजर आए हैं. फिल्म में संजय दत्त ने शुद सिंह की भूमिका में निगेटिव भूमिका अदा की हैं.

ये भी पढ़ें ; फिल्म शमशेरा के बारे में 15 दिलचस्प बातें | शूटिंग के लिए 300 कारिगेरों ने 2 महीनों में बनाया था किला | लद्दाख में शूट की जाने वाली पहली फिल्म

Film Gangubai Kathiawdi Opening Weekend Collection

आलिया भट्ट की इसी साल रिलीज हुई फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी ओपनिंग वीकेंड की कमाई की बात करे तो, फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस 10.50 करोड़ की कमाई की थी. दूसरे और तीसरे दिन फिल्म 13.32 करोड़ और 15.30 करोड़ का कारोबार किया था, इसके साथ ही फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में कुल 39.12 करोड़ का कलेक्शन किया था. जो रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा से 7.37 करोड़ ज्यादा हैं.

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन, सीमा पाहवा, विजय राज और शांतनु माहेश्वरी जैसे कई कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म में अजय देवगन ने रहीम लाला और विजय राज ने रजिया सुल्तान का किरदार निभाया है, जिसकी जमकर सराहना की गई.  इस फिल्म से एक्टर और डांसर शांतनु माहेश्वरी ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया है.

दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद आलिया भट्ट की एक्टिंग की जमकर तारीफ की. ये फिल्म असली गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है, जिसे धोखे से उससे प्यार करने वाला शख्स उसे 1000 रुपये में कोठे में बेचकर चला जाता है. आपको बता दे कि, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म की कहानी मशहूर लेखक एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ से ली गई है

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एकसाथ नजर आयेंगे 

वहीं वर्फफ्रंट की बात करें तो अब रणबीर, आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे.  रणबीर कपूर और आलिया भट्ट पहली बार किसी फिल्म में एक साथ नजर आयेंगे. फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार का नाम श‍िवा है. वहीं, आलिया भट्ट के किरदार का नाम फिल्म में ईशा है. रणबीर और आलिया के अलावा फ‍िल्‍म में सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन, डिंपल कपाडिया, नागार्जुन और मौनी रॉय भी लीड रोल में नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें ;
 

1) फिल्म शमशेरा शामिल हुई 2022 में हाईएस्ट ओपनिंग लेने वाली टॉप 10 फिल्मों में | मिला यह स्थान | No.1 KGF 2

तो क्या आपने फिल्म शमशेरा देखी. अगर हाँ तो फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी और फिल्म शमशेरा in दोनों फिल्मों में से आपको कौनसी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई. कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करे.
 
 
और मनोरंजन दुनिया की हर latest news के लिए दिल से बॉलीवुड(www.dilsebollywood.in) के साथ जुड़े रहे.

Leave a Comment